Big News PM Kisan Yojana : खाते में कब आएगी 16वीं किस्त, क्या पिता और पुत्र दोनों को मिलेगा पैसा, जानें

PM Kisan Yojana:— PM Kisan Yojana का फायदा देश के करोड़ों किसान उठा रहे हैं. इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों के खाते में हर साल 6,000 रुपये की आर्थिक मदद दे रही है. हाल ही में 15 नवंबर को पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर 15वीं किस्त जारी की थी! इस दौरान 8 करोड़ से ज्यादा लोगों के खाते में 2-2 हजार रुपये की आर्थिक मदद भेजी गई!

pm kisan yojana

PM Kisan Yojana

PM Kisan Yojana:– रुपये की 15वीं किस्त का लाभ पाकर करोड़ों किसान बेहद खुश हैं! देश में ऐसे कई किसान हैं जिनके मन में यह सवाल है कि क्या पिता और पुत्र दोनों पीएम किसान योजना का लाभ उठा सकते हैं। , खाते-में-कब-आएगी-पैसा

Sarkari Yojana – Read More Visit Our Second Blog – Link

अगर आपका भी कोई सवाल है. ऐसे में ये खबर खास हो सकती है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के नियम बताते हैं कि एक परिवार का केवल एक ही सदस्य पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा सकता है।

यदि आपके परिवार से कोई भी व्यक्ति पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए आवेदन करता है। ऐसी स्थिति में उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा. ऐसे में पिता और पुत्र दोनों को एक साथ पीएम किसान निधि योजना का लाभ नहीं मिल सकता है.

PM Kisan Yojana 16वीं किस्त इस दिन आपके खाते में आ सकती है

देशभर के करोड़ों किसान सवाल उठा रहे हैं कि सरकार पीएम किसान निधि योजना की 16वीं किस्त कब जारी कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार 16वीं किस्त 2024 के फरवरी या मार्च में जारी कर सकती है.

गौरतलब है कि सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. यदि आप इस योजना का लाभ ले रहे हैं और आपने योजना के तहत अपना केवाईसी और भूमि रिकॉर्ड सत्यापित नहीं कराया है, तो आपको जल्द से जल्द ये दोनों महत्वपूर्ण काम करा लेने चाहिए।

Leave a Comment

Discover more from akdroid

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading